Advertisements
पारंपरिक परिधानों में उल्लास के साथ पहुंचे इलाके के सैकड़ों महिला-पुरुष

सरायकेला-खरसावां ज़िला क्षेत्र के गम्हरिया थाना अंतर्गत छोटा गम्हरिया के समीप जाहेर थान (उषा मोड़) में आज शनिवार को संताल समुदाय का बाहा बोंगा पूजा उत्सव मनाया गया. इस अवसर पर कई गणमान्य लोगों के अलावे इलाके के सैकड़ों महिला-पुरुष पारंपरिक परिधानों में उल्लास के साथ पहुंचे थे. पारंपरिक पद्धति से पहले नायके बाबा द्वारा पूजा-अर्चना की गई. उसके बाद पारंपरिक सगीत की धुन पर कतारबद्ध होकर किशोरियों एवं महिलाओं का नृत्य मन को मोह लेने वाला था. ख़ास तौर पर वरिष्ठ भाजपा नेता रमेश हांसदा, वरिष्ठ समाजसेवी गणेश चौधरी, स्थानीय माझी बाबा समेत बड़ी संख्या में इस अवसर पर पूजा-स्थल पर लोग मौजूद थे.

Advertisements

उक्त सूचना स्थानीय सामाजिक कार्यकर्त्ता सुजीत महतो ने उपलब्ध कराई.

Jamshedpur : जेम्को में महान क्रांतिकारी भगत सिंह,राजगुरु और सुखदेव को दी गई श्रद्धांजलि 

Advertisements

Join Mashal News – JSR WhatsApp Group.

Join Mashal News – SRK WhatsApp Group.

सच्चाई और जवाबदेही की लड़ाई में हमारा साथ दें। आज ही स्वतंत्र पत्रकारिता का समर्थन करें! PhonePe नंबर: 8969671997 या आप हमारे A/C No. : 201011457454, IFSC: INDB0001424 और बैंक का नाम Indusind Bank को डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर कर सकते हैं।

धन्यवाद!

 

Advertisements
Share.
Shashank Shekhar

शशांक शेखर विगत 30 वर्षों से पत्रकारिता, आकाशवाणी व सामाजिक कार्यों से जुड़े हुए हैं साथ ही लघु/फीचर फिल्मों व वृत्त चित्रों के लिए कथा-लेखन का कार्य भी विगत डेढ़ दशकों से कर रहे हैं. मशाल न्यूज़ में पिछले लगभग ढाई वर्षों से कार्यरत हैं.

Leave A Reply

error: Alert: Content is protected !!