Advertisements

मुंबई एयरपोर्ट पर एक प्राइवेट जेट रनवे से फिसल गया है. सूत्रों के मुताबिक, ये हादसा खराब मौसम और भारी बारिश के चलते हुआ है. हादसे के बाद से एयरपोर्ट पर लैंडिंग और टेकऑफ को रोक दिया गया है. हादसे के असली कारण की जांच की जा रही है. फिलहाल सामने आए वीडियो के अनुसार एयरपोर्ट पर राहत और बचाव का काम किया जा रहा है. विशाखापत्तनम से मुंबई के लिए उड़ान भरने वाले VSR Ventures Learjet 45 एयरक्राफ्ट VT-DBL दुर्घटना का शिकार हुआ है.

Advertisements
इस प्राइवेट जेट में दुर्घटना के समय 6 सवारी और 2 क्रू मेंबर्स थे. इसमें पायलट, को-पायलट और एक महिला समेत सात भारतीय तथा डेनमार्क का एक नागरिक सवार था. बताया जा रहा है कि भारी बारिश के चलते एयरपोर्ट पर विजिबिलिटी 700 मीटर की थी, जिसके चलते एयरक्राफ्ट रनवे से फिसल गया. गनीमत रही कि दुर्घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

https://x.com/ANI/status/1702295096962764932?s=20

बता दें कि ये प्राइवेट जेट के साथ ये दुर्घटना मुंबई एयरपोर्ट के रनवे नंबर 27 पर उतरते समय हुआ. एविएशन रेगुलेटर DGCA ने बताया कि दुर्घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. फिलहाल राहत और बचाव के काम के लिए एयरपोर्ट पर लैंडिंग और टेकऑफ को रोका गया है.

विशाखापत्‍तनम्-मुंबई उड़ान में सवार लोगों की पहचान कैप्टन सुनील और कैप्टन नील (दोनों पायलट), ध्रुव कोटक, लार्स सोरेनसेन, के.के. कृष्णदास, आकाश शेट्टी, अरुल साली और कामाक्षी (एक मात्र महिला) के रूप में की गई है. बीएमसी आपदा नियंत्रण के अनुसार, तीन यात्री घायल हो गए. उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जबकि अन्य पांच को विमान से सुरक्षित निकाला गया.

एयरपोर्ट के एक प्रवक्ता ने बताया कि दुर्घटना के बाद सभी सुरक्षा जांच करने के उपरांत हवाई अड्डे पर निलंबित उड़ान संचालन शाम 6.47 बजे फिर से शुरू हुआ.

 

Advertisements

Join Mashal News – JSR WhatsApp Group.

Join Mashal News – SRK WhatsApp Group.

सच्चाई और जवाबदेही की लड़ाई में हमारा साथ दें। आज ही स्वतंत्र पत्रकारिता का समर्थन करें! PhonePe नंबर: 8969671997 या आप हमारे A/C No. : 201011457454, IFSC: INDB0001424 और बैंक का नाम Indusind Bank को डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर कर सकते हैं।

धन्यवाद!

 

Advertisements
Share.

Leave A Reply

error: Alert: Content is protected !!