Advertisements

शहीद-ए-आजम भगत सिंह के शहादत के पूर्व दिवस पर भारत जोड़ो अभियान का “भाजपा भगाओ देश बचाओ,” सम्मेलन

शहीद-ए-आजम भगत सिंह के शहादत के पूर्व दिवस पर मुज़फ्फरपुर में भारत जोड़ो अभियान द्वारा आयोजित “भाजपा भगाओ देश बचाओ,” सम्मेलन में मुख्य अतिथि के तौर पर शिक्षाविद अनिल कुमार राय ने संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र की सरकार लुटेरी सरकार है, चुनावी बॉन्ड के जरिए अरबों रुपये लूट कर रख लिए, सीबीआई, इडी, इनकम टैक्स का डर दिखाकर पूंजीपतियों से वसूली का काम करती रही है। ये सरकार समाज को हिंदू-मुस्लिम जातियों व भाषाओं में बांटकर सत्ता पर काबिज होती रही,जनता भाजपा के इस खेल को समझ गई है।
भाजपा ऐसी पार्टी है जो श्री राम के रूप को भी एक सौम्य राम से योद्धा राम में बदल दिया. इस सरकार में महंगाई-बेरोजगारी बढ़ी है,यह सरकार रेपिस्ट के पक्ष में खड़ी होती है, कठुआ और बिल्किस बानो इसके प्रत्यक्ष उदाहरण हैं।

Advertisements

भारत जोड़ो अभियान ऐसे बना…

सभा की शुरुआत भारत जोड़ो अभियान के प्रांतीय संयोजक शाहिद कमाल के संबोधन से हुआ. उन्होंने भारत जोड़ो अभियान कैसे बना और देश भर के 130 लोकसभा क्षेत्रों और बिहार के 17 लोकसभा क्षेत्रों में वोटर को मॉबलाइज करने का काम कर रहा है,इस पर अपनी बात कही साथ ही चुनाव के दिन क्या-क्या काम करने हैं, यह कार्यकर्त्ताओं को बताया. सम्मलेन में शहर के बुद्धिजीवी, समाजिक कार्यकर्ता और ग्रामीण महिलाएं बड़ी संख्या में उपस्थित थीं. इस दौरान ‘इंडिया’ गठबंधन दलों के प्रमुख लोगों का भी संबोधन हुआ, जिनमें कांग्रेस के जिला अध्यक्ष अरविंद कुमार मुकुल, सीपीआई (एमएल) के नगर अध्यक्ष सूरज कुमार सिंह, सीपीआई के जिला अध्यक्ष रामकिशोर झा, सीपीएम की नमिता सिंह, रसोइया संघ के नेता पुरषोत्तम पाठक , सीपीआई (एमएल) के नेता उदय चौधरी,आम आदमी पार्टी के राकेश कुमार, राजद के राजा शिल्पी एवं अनेक वक्ता शामिल थे।

अध्यक्षता प्रो. अवधेश कुमार ने की, संचालन भारत जोड़ो अभियान के लोकसभा संयोजक आनंद पटेल ने किया और धन्यवाद ज्ञापन संतोष कुमार ठाकुर ने किया। सभा के समाप्ति के बाद एक संकल्प यात्रा निकाली गई. यह यात्रा शहर के विभिन्न मार्ग से होते हुए कल्याणी चौक पर ‘भगत सिंह के सपनों का हम भारत बनाएंगे’ के संकल्प के साथ समाप्त हुई।

BIHAR-BREAKING : पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी का कांग्रेस में विलय, जानें किस सीट से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

Advertisements

Join Mashal News – JSR WhatsApp Group.

Join Mashal News – SRK WhatsApp Group.

सच्चाई और जवाबदेही की लड़ाई में हमारा साथ दें। आज ही स्वतंत्र पत्रकारिता का समर्थन करें! PhonePe नंबर: 8969671997 या आप हमारे A/C No. : 201011457454, IFSC: INDB0001424 और बैंक का नाम Indusind Bank को डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर कर सकते हैं।

धन्यवाद!

 

Advertisements
Share.
Shashank Shekhar

शशांक शेखर विगत 30 वर्षों से पत्रकारिता, आकाशवाणी व सामाजिक कार्यों से जुड़े हुए हैं साथ ही लघु/फीचर फिल्मों व वृत्त चित्रों के लिए कथा-लेखन का कार्य भी विगत डेढ़ दशकों से कर रहे हैं. मशाल न्यूज़ में पिछले लगभग ढाई वर्षों से कार्यरत हैं.

Leave A Reply

error: Alert: Content is protected !!