Advertisements

Jamshedpur: 1 अक्टूबर, 2023 – टाटा स्टील यूआईएसएल ने 1 अक्टूबर, 2023 को एक महत्वपूर्ण सफाई पहल का नेतृत्व करके सामुदायिक कल्याण और स्वच्छता के प्रति अपनी अटूट प्रतिबद्धता का प्रदर्शन किया । यह कार्यक्रम भारत सरकार के “स्वच्छता के लिए श्रमदान” अभियान के हिस्से के रूप में आयोजित किया गया था । जिसमे 2900 से अधिक लोगों की प्रेरक भागीदारी देखी गई, जो इस उद्देश्य के प्रति एकता और समर्पण का प्रदर्शन कर रही थी ।

Advertisements

शहर के 35 स्थानों में यह सफाई अभियान चलाया गया , अभियान थीम ‘कचरा मुक्त भारत’ पर आधारित था, जिसका उदेश्य समुदाय में स्वच्छता और स्वच्छता की संस्कृति को बढ़ावा देना है । टाटा स्टील यूआईएसएल के प्रबंध निदेशक रितु राज सिन्हा, कैप्टन धनंजय मिश्रा, वरिष्ठ महाप्रबंधक, टाउन ओ एंड एम और आरई, राकेश कुमार श्रीवास्तव, महाप्रबंधक, ईपीसी सुविधाएं, और संजीव कुमार झा, ईआईसी, जल और अपशिष्ट जल सहित उल्लेखनीय गणमान्य व्यक्तियों इस अभियान में अपनी एहम भूमिका निभाई ।

सफाई गतिविधियाँ विभिन्न स्थानों पर आयोजित की गयी थी जिसमे जुबली पार्क, एमजीएम कॉलेज, मानगो बस स्टैंड, स्कूल, कॉलेज, आवासीय क्षेत्र, छावनी बोर्ड, पर्यटन स्थल, चिड़ियाघर, पार्क, घाट और नालों आदि शामिल है ।

“स्वच्छता के लिए श्रमदान” कार्यक्रम स्वच्छ और स्वस्थ राष्ट्र के लिए भारत सरकार की एक पहल है जिसको पूरा देश अपने श्रमदान के माध्यम से मना रहा है । इस कार्यक्रम ने सार्वजनिक जागरूकता बढ़ाने और स्वच्छता बनाए रखने के लिए सामुदायिक जिम्मेदारी की भावना को बढ़ावा देने का प्रयास किया है ।

इस कार्यक्रम में उत्साही नागरिकों की अविश्वसनीय उपस्थिति देखी गई, जो बदलाव लाने के एक सामान्य लक्ष्य से एकजुट हुए । उनके सामूहिक प्रयासों और अटूट समर्पण ने स्वच्छता ही सेवा श्रमदान कार्यक्रम को शानदार सफलता दिलाई ।

टाटा स्टील यूआईएसएल पूरे कार्यक्रम के आयोजन में उनके अमूल्य समर्थन और मार्गदर्शन के लिए भारत सरकार का हार्दिक आभार व्यक्त करता है । साथ ही उन सभी प्रतिभागियों और स्वयंसेवकों की भी सराहना करती है जिनके समर्पण ने इन सफाई पहलों की जीत में महत्वपूर्ण योगदान दिया ।

Advertisements

Join Mashal News – JSR WhatsApp Group.

Join Mashal News – SRK WhatsApp Group.

सच्चाई और जवाबदेही की लड़ाई में हमारा साथ दें। आज ही स्वतंत्र पत्रकारिता का समर्थन करें! PhonePe नंबर: 8969671997 या आप हमारे A/C No. : 201011457454, IFSC: INDB0001424 और बैंक का नाम Indusind Bank को डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर कर सकते हैं।

धन्यवाद!

 

Advertisements
Share.

Leave A Reply

error: Alert: Content is protected !!