Advertisements
गम्हरिया क्षेत्र के हथियाडीह गांव और आदित्यपुर के मांझी टोला में चुनाव प्रचार किया गया

सिंहभूम लोकसभा सीट से मजदूर वर्ग की पार्टी SUCI (C) सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया (कम्युनिस्ट) के लोकसभा प्रत्याशी कामरेड पानमनी सिंह के चुनाव प्रचार में निर्धारित कार्यक्रम के तहत आदित्यपुर के हथियाडीह, चांदनी चौक मांझी टोला और शेरे पंजाब चौक पर नुक्कड सभा की गई।

Advertisements
वोट उसी को दें जिसने त्याग किया है,अपना ईमान नहीं बेचा है

मुख्य वक्ता एवं पार्टी के चुनाव प्रभारी कामरेड लिली दास के द्वारा वक्तव्य के माध्यम से बताया गया कि आजादी के बाद विगत 77 वर्ष और झारखंड राज्य गठन के बाद के 24 वर्षों के अनुभव ने हमें बहुत कुछ सीखा दिया है। अब हम जान चुके हैं कि कोई नेता, मंत्री इस राज्य और देश का उद्धार करनेवाला नहीं है। बाबा तिलका मांझी, बिरसा मुंडा, सिदो कान्हू, भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद, सुभाष चन्द्र बोस की इस धरती के लोग जानते हैं कि यदि कुछ पाना है तो लड़ना होगा, संघर्ष करना होगा, वोट देकर किसी नेता को जीताने से, किसी पार्टी को सत्ता में बैठाने से कुछ परिवर्तन होनेवाला नहीं है।

इसलिए वोट जात-बिरादरी और धर्म को देखकर नहीं, बल्कि सिर्फ उसी को देना है जो जनांदोलन के भरोसेमंद साथी है, लोगों के लिए जो संघर्ष करने के क्रम में जिन्होंने जीवन में तकलीफ उठाई है, त्याग किया है, जिन्होंने अपना ईमान नहीं बेचा।

राजनैतिक जीवन में इन्होंने न तो कभी पार्टी बदला और न अपनी विचारधारा बदली

सिंहभूम लोकसभा से एस यू सी आई (कम्युनिस्ट) पार्टी के उम्मीदवार के रूप में लड़ रहे महिलानेत्री कॉमरेड पानमोनी सिंह ऐसी ही एक उम्मीदवार हैं। छात्रावस्था से ही हर अन्याय के खिलाफ संघर्ष करती आ रही हैं और इसी क्रम में घाटशिला कॉलेज के छात्र संसद में महासचिव के पद पर चुनी भी गई। इसी समय कॉमरेड पानमोनि सिंह इस पार्टी के साथ जुड़ी और 50 साल से भी अधिक अपने राजनैतिक जीवन में इन्होंने न तो कभी पार्टी बदला और न अपनी विचारधारा बदली, उनका पूरा जीवन बिल्कुल बेदाग रहा। आज के समय में यह एक दुर्लभ गुण है।

पानमोनी सिंह ने विशेषकर महिलाओं की समस्याओं को लेकर संघर्ष किया है

कॉमरेड पानमोनी सिंह दिन हो या रात हर वक्त आम जनता विशेषकर महिलाओं की समस्याओं को लेकर संघर्ष किया है, इसी क्रम में हमारी पार्टी की महिला शाखा ऑल इंडिया महिला सांस्कृतिक संगठन के झारखंड राज्य के अध्यक्ष पद पर उन्हें चुना गया और आज भी वे इस पद पर कार्यरत है। चाहे आंगनवाड़ी सेविका, सहायिका का सवाल हो या फिर आदिवासियों को जमीन से विस्थापित करने का मामला हो, हर मोर्चे पर कॉमरेड पानमोनि सिंह अग्रिम कतार में हर वक्त उपलब्ध रहती हैं। उन्होंने अवसरवादी नेताओं की इस भीड़ को परास्त करने, लोकसभा में जनांदोलन और मेहनतकश जनता की आवाज को बुलंद कर सकें ऐसे उम्मीदवार को चुनने ।

जनांदोलन की अग्नि परीक्षा दे चुके, जनसंघर्षों में तपे-तपाए भरोसेमंद महिला नेत्री कॉमरेड पानमोनी सिंह को सिंहभूम लोकसभा क्षेत्र से क्रमांक संख्या 06 चुनाव चिन्ह बैटरी टॉर्च छाप पर बटन दबाकर भारी मतों से विजयी बनाने की लोगो से अपील की.

उन्होंने कहा कि आज़ादी के बाद से न जाने कितनी बार आप लोग वोट दे चुके होंगे. कई सरकारें आईं और गईं. नेताओं की जीत हुई, लेकिन हर बार आम जनता की हार हुई है. हर तरफ असंतोष का माहौल है. हा पांच साल में नेता जनता को ठगते हैं और अपनी हैसियत बढ़ा रहे हैं. आज तो इस देश की हालत ऐसी हो गई है, कि लोकसभा के 543 में से 475 सांसद करोड़पति हैं.

 

दल के प्रेस प्रवक्ता विष्णुदेव गिरी ने कहा, कि नेताओं के वेतन व अन्य सुविधाओं में बढ़ोत्तरी के सवाल पर सभी राजनीतिक दल एकजुट हैं, लेकिन जनता के मुद्दों पर आवाज़ उठाने के लिए कोई नहीं. उन्होंने कहा कि राजनीति में अब आमूल परिवर्तन की ज़रूरत है, इसलिए समाज के दबे-कुचले, दलित, शोषित, वंचित वर्ग के उत्थान के लिए वामपंथी विचारधारा से लोगों को जुड़ने की ज़रूरत है. उन्होंने पानमोनी सिंह को बैटरी टॉर्च छाप पर भारी संख्या में वोट करने की अपील की. इस दौरान संगठन के कई कार्यकर्त्ता मौजूद रहे.

 जमशेदपुर लोकसभा सीट पर कुल 6 प्रत्यशियों का नामांकन रद्द 

Advertisements

Join Mashal News – JSR WhatsApp Group.

Join Mashal News – SRK WhatsApp Group.

सच्चाई और जवाबदेही की लड़ाई में हमारा साथ दें। आज ही स्वतंत्र पत्रकारिता का समर्थन करें! PhonePe नंबर: 8969671997 या आप हमारे A/C No. : 201011457454, IFSC: INDB0001424 और बैंक का नाम Indusind Bank को डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर कर सकते हैं।

धन्यवाद!

 

Advertisements
Share.
Shashank Shekhar

शशांक शेखर विगत 30 वर्षों से पत्रकारिता, आकाशवाणी व सामाजिक कार्यों से जुड़े हुए हैं साथ ही लघु/फीचर फिल्मों व वृत्त चित्रों के लिए कथा-लेखन का कार्य भी विगत डेढ़ दशकों से कर रहे हैं. मशाल न्यूज़ में पिछले लगभग ढाई वर्षों से कार्यरत हैं.

Leave A Reply

error: Alert: Content is protected !!