Advertisements

झारखंड में मौसम खराब होने वाला है। मौसम विभाग ने इन दोनों ही राज्यों में 20 और 22 सितंबर को आंधी तूफान के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। IMD की ओर से साझा किए गए ताजा अपडेट के मुताबिक, झारखंड में 20 और 22 सितंबर को व्यापक रूप से हल्की से मध्यम बारिश होगी। इस दौरान कुछ जगहों पर आंधी तूफान के साथ बिजली गिरने की चेतावनी जारी की गई है। वहीं छत्तीसगढ़ के अधिकांश हिस्सों में 20 से 22 सितंबर के दौरान व्यापक रूप से मध्यम बारिश की संभावना है। कुछ स्थानों पर तेज हवाओं और वज्रपात के साथ भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

Advertisements

48 घंटों के दौरान उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी और उसके आसपास एक निम्न दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना

मौसम विभाग की ओर से जारी ऑल इंडिया वेदर बुलेटिन में कहा गया है कि एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी पर स्थित है। इसके प्रभाव से अगले 48 घंटों के दौरान उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी और उसके आसपास एक निम्न दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। यह बेहद मजबूत होगा। इसका प्रभाव मैदानी इलाकों पर भी साफ नजर आएगा। दक्षिण पूर्व राजस्थान पर एक कम दबाव का क्षेत्र भी है जिससे होकर एक ट्रफ दक्षिण पूर्व अरब सागर तक जा रही है। एक अन्य मॉनसूनी ट्रफ राजस्थान के जैसलमेर, अजमेर और मध्य प्रदेश के शिवपुरी, सीधी, से होकर दक्षिण-पूर्व में बंगाल की पूर्व-मध्य खाड़ी तक जा रही है।

कुल मिलाकर राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ और झारखंड में जोरदार बारिश के लिए जबर्दस्त परिस्थितियां बनी हुई हैं। स्थानीय मौसम कार्यालय की ओर से साझा की गई जानकारी के मुताबिक, एक मानसूनी ट्रफ लाइन डालटनगंज और जमशेदपुर से होकर गजर रही है। इससे झारखंड के विभिन्न हिस्सों में बारिश हो रही है।  मौसम विभाग की ओर से झारखंड के अधिकांश हिस्सों में 21 सितंबर तक जोरदार बारिश बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। सूबे में 22 सितंबर को भी मूसलाधार बारिश की संभावना है। कुल मिलाकर झारखंड के लिए यह हफ्ता गीला ही रहने वाला है।

 

Advertisements

Join Mashal News – JSR WhatsApp Group.

Join Mashal News – SRK WhatsApp Group.

सच्चाई और जवाबदेही की लड़ाई में हमारा साथ दें। आज ही स्वतंत्र पत्रकारिता का समर्थन करें! PhonePe नंबर: 8969671997 या आप हमारे A/C No. : 201011457454, IFSC: INDB0001424 और बैंक का नाम Indusind Bank को डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर कर सकते हैं।

धन्यवाद!

 

Advertisements
Share.

Leave A Reply

error: Alert: Content is protected !!