Advertisements

Ranchi:कथित जमीन घोटाले में मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत प्रवर्तन निदेशालय के द्वारा गिरफ्तार झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री जेल में है लेकिन उनका मन और दिमाग झारखंड की राजनीति में है। इस बात की पुष्टि इस बात से होती है कि जेल में बंद पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के द्वारा मुख्यमंत्री चंपई सोरेन को संदेश भिजवाये जाने की खबर आ रही है। संदेश में उन्होंने कहा है कि वैसे ही कार्यकर्ता को टिकट दें, जो पार्टी में लंबे समय से जुड़े हुए हैं किसी आयातित को टिकट न देने की नसीहत दे डाली है।

Advertisements

बता दें कि जमशेदपुर में भाजपा से एक नेता को लाकर टिकट देने की अफवाह उड़ी थी।उक्त नेता का पार्टी की जिला समिति ने कड़ा विरोध किया था।इसके बाद यह मामला हेमंत सोरेन के पास गया।तब उन्होंने स्पष्ट संदेश भिजवाया कि आयातित नहीं समर्पित नेताओं को ही टिकट दें

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर झारखंड में एक ओर एनडीए के उम्मीदवारों की घोषणा हो चुकी है। जबकि इंडिया गठबंधन के राज्य में सबसे महत्वपूर्ण घटक जेएमएम ने अब तक प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है।कांग्रेस ने लोहरदगा से सुखदेव भगत, खूंटी से कालीचरण मुंडा एवं हजारीबाग से जेपी पटेल को उम्मीदवार बनाया है लेकिन झामुमो ने अब तक प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है।

इधर हेमंत सोरेन ने मुख्यमंत्री चंपई सोरेन को संदेश भेजकर बताया है कि वैसे कार्यकर्ता को टिकट दें, जो पार्टी में लंबे समय से जुड़े हुए हैं. पार्टी में बाहर से आये व्यक्ति को टिकट न देने की नसीहत दी।

बता दें कि झामुमो की ओर से कहा जा रहा है कि कांग्रेस की घोषणा के बाद ही झामुमो अपने प्रत्याशियों की घोषणा करेगा. झामुमो प्रदेश में राजमहल, दुमका, गिरिडीह, जमशेदपुर व सिंहभूम से अपना उम्मीदवार खड़ा करेगा।

Advertisements

Join Mashal News – JSR WhatsApp Group.

Join Mashal News – SRK WhatsApp Group.

सच्चाई और जवाबदेही की लड़ाई में हमारा साथ दें। आज ही स्वतंत्र पत्रकारिता का समर्थन करें! PhonePe नंबर: 8969671997 या आप हमारे A/C No. : 201011457454, IFSC: INDB0001424 और बैंक का नाम Indusind Bank को डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर कर सकते हैं।

धन्यवाद!

 

Advertisements
Share.

Leave A Reply

error: Alert: Content is protected !!