Advertisements

रांची: एसईआर के रांची और चक्रधरपुर डिवीजनों की डिविजनल कमेटी के संसद सदस्यों (लोकसभा और राज्यसभा दोनों) ने 29 नवंबर को रांची में दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक अनिल कुमार मिश्रा के साथ बैठक की। बैठक में कुल मिलाकर 9 सांसद शामिल हुए. प्रमंडलीय समिति की बैठक की अध्यक्षता सांसद सुदर्शन भगत एवं दीपक प्रकाश ने की. बैठक में भाग लेने वाले अन्य संसद सदस्य महुआ माजी, गीता कोड़ा, संजय सेठ, चंद्रानी मुर्मू, ममता मोहंता, समीर ओरांव और आदित्य प्रसाद थे।

Advertisements

दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक अनिल कुमार मिश्रा ने संसद सदस्यों का स्वागत किया और उनके लगातार समर्थन और सहयोग के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। सांसदों ने एसईआर के समग्र प्रदर्शन की सराहना की और रेलवे के सुचारू कामकाज के लिए अपने सहयोग का आश्वासन दिया।

सत्र के दौरान, सांसदों ने यात्रियों के लाभ के लिए ट्रेन सेवाओं, स्टॉपेज, साफ-सफाई, रेलवे परियोजनाओं को शीघ्र पूरा करने आदि से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर रेलवे प्राधिकरण को सलाह दी। उन्होंने रांची और चक्रधरपुर डिवीजन में रेलवे बुनियादी ढांचे के विकास के लिए अपने बहुमूल्य सुझाव भी दिए हैं।

सांसदों ने विभिन्न स्टेशनों पर कई यात्री सुविधाओं के कार्यों पर जोर दिया. उन्होंने नई ट्रेनों और मौजूदा ट्रेनों के नए स्टॉपेज के लिए भी अनुरोध किया है। नई लाइनों, रोड ओवरब्रिज, अंडरपास के निर्माण और पूरा करने, ट्रेनों की आवृत्ति में वृद्धि, सेवा विस्तार, स्टेशनों के उन्नयन आदि पर भी चर्चा हुई।

महाप्रबंधक ने चालू वित्तीय वर्ष के लिए माल और यात्री दोनों क्षेत्रों में दक्षिण पूर्व रेलवे के प्रदर्शन से सांसदों को अवगत कराया। उन्होंने दक्षिण पूर्व रेलवे द्वारा अपनाई गई यात्री सुविधाओं और पर्यावरण अनुकूल उपायों के संबंध में सेवाओं पर भी प्रकाश डाला। महाप्रबंधक ने कहा कि यात्री सुविधाओं और रेलवे के बुनियादी ढांचे के विकास के लिए सांसदों द्वारा दिए गए सुझावों की सर्वोपरि समीक्षा की जाएगी।

बैठक में जसमीत सिंह बिंद्रा, मंडल रेल प्रबंधक, रांची, अरुण जतोह राठौड़, मंडल रेल प्रबंधक, चक्रधरपुर और दक्षिण पूर्व रेलवे के प्रमुख विभागाध्यक्ष भी शामिल हुए।

Advertisements

Join Mashal News – JSR WhatsApp Group.

Join Mashal News – SRK WhatsApp Group.

सच्चाई और जवाबदेही की लड़ाई में हमारा साथ दें। आज ही स्वतंत्र पत्रकारिता का समर्थन करें! PhonePe नंबर: 8969671997 या आप हमारे A/C No. : 201011457454, IFSC: INDB0001424 और बैंक का नाम Indusind Bank को डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर कर सकते हैं।

धन्यवाद!

 

Advertisements
Share.

Leave A Reply

error: Alert: Content is protected !!