Advertisements
सचिव ने अपना वार्षिक कार्यक्रम का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया

बिहार- झारखंड सेल्स रिप्रेजेन्टेटिव यूनियन (बी एस एस आर यूनियन) की जमशेदपुर ईकाई का द्विवार्षिक सम्मलेन आज 31 मार्च को संत गड्गे भवन, सर्किट हाउस पेट्रोल पंप के बगल में संपन्न हुआ। जमशेदपुर ईकाई के सचिव ने अपना वार्षिक कार्यक्रम का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया। कोषाध्यक्ष भी अपनी रिपोर्ट पेश की।
कांफ्रेंस का उद्घाटन करते हुए सीटू झारखंड राज्य महामंत्री बी देव ने केंद्र सरकार का मजदूर और किसान विरोधी नीति की आलोचना की और देश मे बढ़ती हुई बेरोजगारी और महंगाई चिंता जाहिर की। उन्होंने कहा कि खासकर शिक्षित युवाओं में बेरोजगारी का आलम खतरनाक स्तर पर पहुँच गया। इसके लिए सभी को मिलकर इस मजदूर विरोधी नीति के खिलाफ आवाज बुलंद करनी होगी l
मीटिंग की कार्यवाही को आगे बढ़ाते हुए बी एस एस आर यूनियन के राज्य सचिव पी आर गुप्ता ने देश में अमीर और गरीब में असामनता की बढ़ती खाई को अर्थनीति के खास्ता हाल के लिए जिम्मेदार बताया। उन्होंने सरकार से खास कर जीवनरक्षक और शुगर- प्रेशर जैसी बीमारी में उपयोग होने वाली दवाईयां को जीएसटी मुक्त करने की मांग करते हुए कहा कि इससे जनता को राहत दी जा सकती है l

Advertisements

राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य सुब्रोतो बिस्वास ने केंद्र सरकार की मजदूरों के हित में बने कानूनों को बदल कर 4 संहिता लाने की कवायत को मजदूरों के साथ धोख़ा बताया। सरकार कॉर्पोरेट के दबाव में ऐसा कर रही है। राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य के डी प्रताप ने केंद्र सरकार की जनविरोधी नीति के पीछे की राजनीति को समझने का बात कही और इलेक्टोरल बॉन्ड के मद्देनज़र आने वाले चुनाव में सोच समझकर वोट डालने के लिए कहा।

जमशेदपुर के मेंबर कॉम. मौली को अध्यक्ष और विनय कुमार को सचिव पद के लिए चुना।

Advertisements

Join Mashal News – JSR WhatsApp Group.

Join Mashal News – SRK WhatsApp Group.

सच्चाई और जवाबदेही की लड़ाई में हमारा साथ दें। आज ही स्वतंत्र पत्रकारिता का समर्थन करें! PhonePe नंबर: 8969671997 या आप हमारे A/C No. : 201011457454, IFSC: INDB0001424 और बैंक का नाम Indusind Bank को डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर कर सकते हैं।

धन्यवाद!

 

Advertisements
Share.
Shashank Shekhar

शशांक शेखर विगत 30 वर्षों से पत्रकारिता, आकाशवाणी व सामाजिक कार्यों से जुड़े हुए हैं साथ ही लघु/फीचर फिल्मों व वृत्त चित्रों के लिए कथा-लेखन का कार्य भी विगत डेढ़ दशकों से कर रहे हैं. मशाल न्यूज़ में पिछले लगभग ढाई वर्षों से कार्यरत हैं.

Leave A Reply

error: Alert: Content is protected !!