Advertisements

 युवा मतदाताओं से शत-प्रतिशत मतदान की अपील

शहरी क्षेत्र में मतदान प्रतिशत में इजाफा करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन द्वारा व्यापक स्तर पर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलाये जा रहे हैं। इसी क्रम में जिला निर्वाचन पदाधिकारी अनन्य मित्तल के निर्देशानुसार ग्रेजुएट कॉलेज में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में शामिल उप विकास आयुक्त सह वरीय पदाधिकारी स्वीप कोषांग मनीष कुमार, परियोजना निदेशक (आईटीडीए) दीपांकर चौधरी ने युवाओं से मतदाता सूची में नाम निबंधन के आखिरी तारीख 26 अप्रैल को लेकर जानकारी देते हुए कहा कि जिनका भी नाम दर्ज नहीं हो पाया है वे फॉर्म 6 जरूर भरें ताकि लोकसभा के चुनाव में मतदान कर लोकतंत्र की मजबूत में अपनी भागीदारी निभा सकें।

Advertisements

जिम्मेवार नागरिक का कर्त्तव्य अवश्य निभाएं

उप विकास आयुक्त ने नैतिक मतदान सह मतदाता जागरूकता विषय पर विशेष रूप से सक्रिय संवाद कर मतदान क्यों जरूरी है, इस विषय पर परिचर्चा भी की। उन्होने कहा, ‘एक-एक मतदाता के वोट से ही मजबूत लोकतंत्र की नींव रखी जा सकती है। मतदान से ही तय होता है कि हमारे क्षेत्र के नागरिक देश के प्रति कितने जिम्मेवार एवं जागरूक हैं। नैतिक मतदान ही मजबूत लोकतंत्र की धूरी है।’ ऐसे में सभी मतदाताओं से आग्रह किया गया कि किसी भी प्रकार के प्रलोभन में आए बगैर बिना किसी भय अथवा दबाव के नैतिक रूप से 25 मई को मतदान कर अपने देश के प्रति एक जिम्मेवार नागरिक का कर्त्तव्य अवश्य निभाएं।

वोटर हेल्पलाइन एप, टोल फ्री नंबर 1950 की जानकारी

मौके पर सभी युवा मतदाताओं को भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लाए गए विभिन्न तरह के एप जो निर्वाचन प्रक्रिया को और भी अधिक सुलभ एवं पारदर्शी बनाने में सहायक हैं, के बारे में जानकारी दी गई। खासकर सी-विजिल एप्प, जिससे आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत की जा सकती है, वोटर हेल्पलाइन एप, टोल फ्री नंबर 1950 की जानकारी दी गई। इस दौरान सभी ने मतदाता शपथ लेते हुए आगामी चुनाव में मतदान के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जताई।

Jamshedpur : ‘परिवार बुलाएं ,मतदान बढ़ाएं’, बीपीएम प्लस टू बर्मामाइंस में मतदाता जागरूकता अभियान

Advertisements

Join Mashal News – JSR WhatsApp Group.

Join Mashal News – SRK WhatsApp Group.

सच्चाई और जवाबदेही की लड़ाई में हमारा साथ दें। आज ही स्वतंत्र पत्रकारिता का समर्थन करें! PhonePe नंबर: 8969671997 या आप हमारे A/C No. : 201011457454, IFSC: INDB0001424 और बैंक का नाम Indusind Bank को डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर कर सकते हैं।

धन्यवाद!

 

Advertisements
Share.
Shashank Shekhar

शशांक शेखर विगत 30 वर्षों से पत्रकारिता, आकाशवाणी व सामाजिक कार्यों से जुड़े हुए हैं साथ ही लघु/फीचर फिल्मों व वृत्त चित्रों के लिए कथा-लेखन का कार्य भी विगत डेढ़ दशकों से कर रहे हैं. मशाल न्यूज़ में पिछले लगभग ढाई वर्षों से कार्यरत हैं.

Leave A Reply

error: Alert: Content is protected !!