Advertisements
अभिभावकों एवं पहली बार के मतदाताओं को अपने मताधिकार के प्रति जागरूक किया गया

विभागीय निदेशानुसार पीपुल्स अकादमी +2 विद्यालय, न्यू बाराद्वारी विद्यालय में आज 25 अप्रैल को “परिवार शिक्षक समागम 2024” सह प्रबंधन विकास समिति की मासिक बैठक सह अभिभावक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस विशेष अवसर को उत्सव की तरह मनाया गया। आज के कार्यक्रम में 92 अभिभावकों ने भाग लिया तथा जिला प्रशासन की ओर से भेजे गए SVEEP की टीम द्वारा आगामी 25 मई 2024 को निर्धारित लोकतंत्र के महापर्व से संबंधित विविध क्रियाकलापों,खेलों,नारों एवं प्रशनोत्तरी द्वारा अभिभावकों एवं पहली बार के मतदाताओं को अपने मताधिकार के प्रति जागरूक किया गया।

Advertisements
 मुख्य आकर्षण रहा Democracy Room 

आयोजन का मुख्य आकर्षण Democracy Room रहा, जिसमें मतदान कक्ष का एक मॉडल प्रस्तुत किया गया और पहली वार के मतदाताओं को छद्म मतदान का अभ्यास भी कराया गया। मतदान कक्ष के बाहर सेल्फी पॉइंट पर सेल्फी लेते और रंगोली का अवलोकन करते अभिभावकों को देखा गया। इसके अतिरिक्त कार्यक्रम में वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2024 के 10 शीर्ष स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों के अभिभावकों को पुष्पगुच्छ एवं कलम भेंट कर सम्मानित किया गया। अभिभावकों से अनुरोध किया गया कि वह अपने बच्चों को नियमित विद्यालय भेजने के दायित्व को निभाकर विद्यालय का सहयोग करें। कार्यक्रम में विद्यालय के प्राचार्य श्री चन्द्रदीप पाण्डेय,झारखंड शिक्षा परियोजना के श्री प्रमोद जायसवाल,विद्यालय के शिक्षक सुषमा,सुलेखा,रीना,प्रिया,अनुपमा,नीति,प्रकाश,शुभेंदु, संदीप,नेहा,प्रमोद,निकिता,सुप्रियो,कौशिक जिला प्रशासन की ओर से श्री लीलाधर,श्रीमती शीतल,श्री सुजीत बारी एवं श्री राजेश सिंह जी का सराहनीय सहयोग प्राप्त हुआ।

Jamshedpur : मैनेजमेंट ट्रेंनिंग सेंटर, टेल्को में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम

Advertisements

Join Mashal News – JSR WhatsApp Group.

Join Mashal News – SRK WhatsApp Group.

सच्चाई और जवाबदेही की लड़ाई में हमारा साथ दें। आज ही स्वतंत्र पत्रकारिता का समर्थन करें! PhonePe नंबर: 8969671997 या आप हमारे A/C No. : 201011457454, IFSC: INDB0001424 और बैंक का नाम Indusind Bank को डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर कर सकते हैं।

धन्यवाद!

 

Advertisements
Share.
Shashank Shekhar

शशांक शेखर विगत 30 वर्षों से पत्रकारिता, आकाशवाणी व सामाजिक कार्यों से जुड़े हुए हैं साथ ही लघु/फीचर फिल्मों व वृत्त चित्रों के लिए कथा-लेखन का कार्य भी विगत डेढ़ दशकों से कर रहे हैं. मशाल न्यूज़ में पिछले लगभग ढाई वर्षों से कार्यरत हैं.

Leave A Reply

error: Alert: Content is protected !!