Advertisements

अब तक 1413 शिकायतों का निराकरण

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर समाहरणालय में आम नागरिकों व मतदाताओं की सुविधा के लिए कार्यरत जिला संपर्क केंद्र (DCC) एवं 1950 टोल फ्री हेल्पलाइन कॉल सेंटर का जिला निर्वाचन पदाधिकारी अनन्य मित्तल ने निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने संपर्क केन्द्र की व्यवस्था, प्राप्त शिकायतों एवं निष्पादन के अधतन स्थिति की जानकारी प्राप्त की । मौके पर मौजूद उप निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि अब तक 1413 शिकायतों का निराकरण 1950 टोल फ्री नंबर के माध्यम से तथा 704 लोगों ने संपर्क केन्द्र पहुंचकर इस सुविधा का लाभ उठाया है ।

Advertisements

 

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने संपर्क केन्द्र कर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए आमजनों/मतदाताओं से प्राप्त शिकायतों का ससमय निष्पादन एवं संतोषजनक समाधान करने का निर्देश दिया । उन्होने कहा कि 1950 कॉल सेंटर के लिए निर्धारित समय तक कर्मी मुस्तैदी से रहकर लोगों की समस्याओं का समाधान करें ।

1950 टॉल-फ्री नम्बर

1950 टॉल-फ्री नम्बर सभी निर्वाचन संबंधी जानकारी के लिए “First point of call” के रूप में कार्य करती है। यह सेवा मतदाताओं को सूचना, फीडबैक, सुझाव और शिकायत की सुविधा हेतु स्थापित है जिसके अंतर्गत मतदाता का सत्यापन, मतदान केंद्र के बारे में पूछताछ, चुनाव के बारे में पूछताछ, ईवीएम के बारे में पूछताछ, मतदान की तारीखों के बारे में पूछताछ, सी-विजिल पर पूछताछ, फॉर्म जमा करने की स्थिति के बारे में पूछताछ व अन्य चुनाव संबंधी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं । पूर्वी सिंहभूम जिलावासियों को 1950 टोल फ्री नंबर पर संपर्क करने के लिए 0651-1950 डायल करना होगा, 0651 जिला का एसटीडी कोड है।

Jamshedpur : जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने प्रत्याशियों के चुनावी खर्च की निगरानी को लेकर की बैठक

Advertisements

Join Mashal News – JSR WhatsApp Group.

Join Mashal News – SRK WhatsApp Group.

सच्चाई और जवाबदेही की लड़ाई में हमारा साथ दें। आज ही स्वतंत्र पत्रकारिता का समर्थन करें! PhonePe नंबर: 8969671997 या आप हमारे A/C No. : 201011457454, IFSC: INDB0001424 और बैंक का नाम Indusind Bank को डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर कर सकते हैं।

धन्यवाद!

 

Advertisements
Share.
Shashank Shekhar

शशांक शेखर विगत 30 वर्षों से पत्रकारिता, आकाशवाणी व सामाजिक कार्यों से जुड़े हुए हैं साथ ही लघु/फीचर फिल्मों व वृत्त चित्रों के लिए कथा-लेखन का कार्य भी विगत डेढ़ दशकों से कर रहे हैं. मशाल न्यूज़ में पिछले लगभग ढाई वर्षों से कार्यरत हैं.

Leave A Reply

error: Alert: Content is protected !!