झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड के उपभोक्ताओं को अगर समय पर बिजली बिल नहीं मिलता है तो वे अपने बिजली सब डिवीजन के नंबर पर इसकी शिकायत कर सकते हैं। बिजली निगम की ओर से जिले के सारे बिजली सब डिवीजन का नंबर जारी किया गया है। इन नंबरों पर संपर्क करने के बाद उपभोक्ता को कंज्यूमर नंबर बताना होगा, इसके बाद बिल के बारे में जानकारी मिलेगी।
जब से 100 यूनिट नि:शुल्क योजना लागू हुई है, तब से उपभोक्ताओं को समय पर बिल नहीं मिल रहा है। 100 यूनिट तक बिजली जलाने पर कोई शुल्क नहीं लगता है, इसलिए बिल भी नहीं भेजा जाता है। जमशेदपुर में भी करीब चार हजार से अधिक उपभोक्ताओं को नियमित रूप से बिल नहीं मिल रहा है। इस समस्या के समाधान के लिए हरेक बिजली सब डिवीजन का नंबर जारी किया गया है।
इलाके के ऊर्जा मित्र की ऐसे लें जानकारी
अगर मीटर की नियमित रीडिंग नहीं हो रही है तो इसके लिए इलाके के ऊर्जा मित्र से संपर्क करें। संबंधित इलाके के ऊर्जा मित्र की जानकारी के लिए जेबीवीएनएल के अधिकृत बेवसाइट पर जाएं और वहां अपना कंज्यूमर नंबर और बिजली सब डिवीजन डालकर ऊर्जा मित्र का नाम और मोबाइल नंबर प्राप्त करें। ऊर्जा मित्र के रीडिंग के बाद ही बिजली निगम से बिल जारी होता है।
बिजली बिल के लिए इन नंबरों पर करे संपर्क
बिजली बिल के लिए करनडीह बिजली सब डिवीजन के उपभोक्ता मोबाइल नंबर 8987628937, जुगसलाई बिजली सब डिवीजन के उपभोक्ता मोबाइल नंबर 8987517397, छोटागोविंदपुर बिजली सब डिवीजन के उपभोक्ता मोबाइल नंबर 8986750691, मानगो-1 बिजली सब डिवीजन के उपभोक्ता मोबाइल नंबर 8434658400 और मानगो-2 बिजली सब डिवीजन के उपभोक्ता मोबाइल नंबर 8294693644 नंबर संपर्क कर सकते हैं।
Join Mashal News – JSR WhatsApp Group.
Join Mashal News – SRK WhatsApp Group.
सच्चाई और जवाबदेही की लड़ाई में हमारा साथ दें। आज ही स्वतंत्र पत्रकारिता का समर्थन करें! PhonePe नंबर: 8969671997 या आप हमारे A/C No. : 201011457454, IFSC: INDB0001424 और बैंक का नाम Indusind Bank को डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर कर सकते हैं।
धन्यवाद!