दुर्गा पूजा के दौरान टाटानगर स्टेशन में यात्रियों की भीड़ उमड़ रही है। कोल्हान समेत झारखंड और बंगाल के विभिन्न स्टेशनों में जाने के लिए एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनों में काफी संख्या में यात्री यहां पहुंच रहे हैं। इससे प्लेटफार्म के साथ टिकट केंद्र में अफरातफरी का माहौल है।
इसे नियंत्रित करने के लिए रेलवे ने अलग से वाणिज्य कर्मचारियों की टीम बनाई है। चक्रधरपुर मंडल के आदेश पर वाणिज्य निरीक्षक, स्टेशन उपाधीक्षक, मुख्य टिकट निरीक्षक (सीटीआई) एवं अन्य श्रेणी के सुपरवाइजर को टिकट केंद्र, पूछताछ केंद्र और आरक्षण काउंटर पर ड्यूटी में लगाया गया है ताकि यात्रियों को परेशानी न हो।
दूसरी ओर ऑटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन और यूटीएस ऑन मोबाइल के प्रति यात्रियों को जागरूक किया जा रहा है। ताकि काउंटर में भीड़ कम हो और लोगों को सहूलियत हो सके।
इधर, यात्रियों की उमड़ रही भीड़ को देखते हुए टाटानगर स्टेशन और ट्रेनों में जीआरपी और आरपीएफ ने भी सक्रियता बढ़ा दी है, ताकि रेल क्षेत्र में किसी भी प्रकार के अपराध पर प्रभावी अंकुश लगाया जा सके। रेलवे द्वारा यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो इसका प्रयास किया जा रहा है।
टाटानगर स्टेशन पर भीड़ नियंत्रण के लिए रेलवे द्वारा उठाए गए कदम:
- वाणिज्य कर्मचारियों की अलग टीम बनाई गई है।
- टिकट केंद्र, पूछताछ केंद्र और आरक्षण काउंटर पर वाणिज्य कर्मचारियों को ड्यूटी में लगाया गया है।
- यात्रियों को ऑटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन और यूटीएस ऑन मोबाइल के प्रति जागरूक किया जा रहा है।
- जीआरपी और आरपीएफ ने भी सक्रियता बढ़ा दी है।
टाटानगर स्टेशन पर यात्रियों से अपील:
- यात्रियों से अपील है कि वे भीड़ में शांति और सौहार्द बनाए रखें।
- टिकट लेने के लिए काउंटर पर भीड़ न करें।
- ऑटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन और यूटीएस ऑन मोबाइल का उपयोग करें।
- किसी भी प्रकार की असुविधा होने पर तुरंत रेलवे अधिकारियों को सूचना दें।
Join Mashal News – JSR WhatsApp Group.
Join Mashal News – SRK WhatsApp Group.
सच्चाई और जवाबदेही की लड़ाई में हमारा साथ दें। आज ही स्वतंत्र पत्रकारिता का समर्थन करें! PhonePe नंबर: 8969671997 या आप हमारे A/C No. : 201011457454, IFSC: INDB0001424 और बैंक का नाम Indusind Bank को डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर कर सकते हैं।
धन्यवाद!