देश में शनिवार को 5जी सर्विसेज की लांचिंग की गई। दूसरी ओर, जमशेदपुर में मोबाइल उपभोक्ता कॉल ड्रॉप और क्रॉस कनेक्शन की समस्या से जूझ रहे हैं। शहर में अधिकतर लोग कॉल ड्रॉप और नेटवर्क से परेशान हैं। स्थिति यह है कि दो से चार बार लगाने पर एक बार बात हो रही है और बात करते-करते कॉल डिस्कनेक्ट हो जा रही है। यहीं नहीं, फोन लगाने पर क्रॉस कनेक्शन लग जा रहा है और अनाप-शनाप आवाज सुनाई देती है। वैसे तो सभी मोबाइल कंपनियों की सेवा में ये दिक्कतें आ रही हैं। लेकिन एयरटेल के ग्राहकों को ज्यादा दिक्कत हो रही है।
लोग अपनों से ठीक से बात नहीं कर पा रहे
त्योहारी सीजन में लोग अपनों से ठीक से बात नहीं कर पा रहे हैं। वहीं, इस संबंध में बात करने पर एयरटेल के जनसंपर्क अधिकारी ने कहा कि मामले की जानकारी लेने के बाद ही कुछ कह सकते हैं। लोगों ने बताया कि नेटवर्क की समस्या से निपटने के लिए डाटा या वाईफाई कॉल का सहारा लेना पड़ रहा है। निजी कंपनी के उपभोक्ताओं ने भी बताया कि 20 से 50 प्रतिशत कॉल में इस तरह की परेशानी आ रही है। जमशेदपुर टेलीकॉम डिस्ट्रिक्ट के तहत लगभग तीन लाख से अधिक मोबाइल उपभोक्ता हैं, जिनमें सर्वाधिक निजी कंपनियों के उपभोक्ता हैं।
4जी नेटवर्क में भी इंटरनेट नहीं चलना
बागबेड़ा के समरेश सिंह, बारीडीह के अनिल ठाकुर और मानगो के रवींद्र सिंह का कहना है कि 4जी नेटवर्क में भी इंटरनेट नहीं चलना, मोबाइल में नेटवर्क पूरा दिखना, लेकिन कॉल नहीं लगना या एक-दूसरे की आवाज न सुन पाना जैसी आम समस्या है। लोकल सर्किल में खराब नेटवर्क के चलते कॉल के लिए वॉइस ऑवर इंटरनेट प्रोटोकॉल के लिए वाई-फाई या डाटा का इस्तेमाल करते हैं। बीएसएनएल के महाप्रबंधक डी. महतो की मानें तो तकनीकी कारणों से कॉल ड्रॉप की समस्या आ रही है। कॉल ड्रॉप दूर करने की हर संभव कोशिश की जा रही है। उम्मीद है कॉल ड्रॉप की समस्या कुछ दिनों में खत्म हो जाएगी।
Join Mashal News – JSR WhatsApp Group.
Join Mashal News – SRK WhatsApp Group.
सच्चाई और जवाबदेही की लड़ाई में हमारा साथ दें। आज ही स्वतंत्र पत्रकारिता का समर्थन करें! PhonePe नंबर: 8969671997 या आप हमारे A/C No. : 201011457454, IFSC: INDB0001424 और बैंक का नाम Indusind Bank को डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर कर सकते हैं।
धन्यवाद!