इंडिगो एयरलाइंस के कर्मचारियों ने 7 मई को रांची हवाई अड्डे पर अपने माता-पिता के साथ एक विमान में चढ़ने से विशेष आवश्यकता वाले किशोर को रोक दिया. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 9 मई को कहा कि वह खुद जांच करेंगे. इंडिगो एयरलाइंस की कथित घटना, और इस मामले की जांच का आश्वासन दिया है. घटना रांची के बिरसा मुंडा हवाई अड्डे पर हुई और तसलीम का एक वीडियो क्लिप वायरल हो गया.
इस तरह के व्यवहार के लिए जीरो टॉलरेंस है
जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने एक ट्वीट में कहा, “इस तरह के व्यवहार के प्रति जीरो टॉलरेंस है. किसी भी इंसान को इससे नहीं गुजरना चाहिए. मामले की खुद जांच कर रहा हूं, जिसके बाद उचित कार्रवाई की जाएगी.”
इसके बाद कर्मचारियों ने ‘इस तरह के व्यवहार, और नशे में यात्रियों की यात्रा करने के लिए अयोग्य’ की तर्ज पर कुछ बताया. इस घटना पर एक स्पष्टीकरण जारी करते हुए एयरलाइन ने एक बयान जारी किया, “में यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए, एक विशेष रूप से विकलांग बच्चा 7 मई को अपने परिवार के साथ उड़ान में नहीं जा सका क्योंकि वह दहशत की स्थिति में था.
ग्राउंड स्टाफ ने आखिरी मिनट तक उनके शांत होने का इंतजार किया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. “एयरलाइन ने उन्हें होटल में ठहरने की सुविधा देकर परिवार को आराम दिया। परिवार ने आज सुबह अपने गंतव्य के लिए उड़ान भरी. इंडिगो एक समावेशी संगठन होने पर गर्व करता है, चाहे वह कर्मचारियों के लिए हो या ग्राहकों के लिए; और 75k से अधिक विशेष रूप से विकलांग यात्री इंडिगो के साथ उड़ान भरते हैं. हर महीने, “बयान जोड़ा.
नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) प्रमुख ने इस मामले में इंडिगो से रिपोर्ट मांगी है. इस घटनाक्रम से वाकिफ अधिकारियों ने कहा, “डीजीसीए इस घटना की जांच कर रहा है और वह उचित कार्रवाई करेगा.”
स्थिति के बारे में बताते हुए इंडिगो एयरलाइंस ने कहा
बच्चा ‘आतंक की स्थिति’ में था और जब तक वह शांत नहीं हो जाता, तब तक वे उसे और उसके माता-पिता को नहीं उड़ा सकते. रिपोर्टों से यह भी पता चलता है कि इंडिगो के ग्राउंड स्टाफ ने निहित किया कि विशेष जरूरतों वाला बच्चा ‘उड़ान भरने के लिए अयोग्य’ था और नशे में यात्रियों की तरह यात्रा करने के लिए अयोग्य बच्चे के साथ अनुचित तुलना की.
“एयरलाइन ने उन्हें होटल में ठहरने की सुविधा प्रदान करके परिवार को आराम दिया. परिवार ने रविवार की सुबह अपने गंतव्य के लिए उड़ान भरी. इंडिगो एक समावेशी संगठन होने पर गर्व करता है, चाहे वह कर्मचारियों के लिए हो या ग्राहकों के लिए; और 75K से अधिक विशेष रूप से विकलांग यात्रियों के साथ उड़ान भरते हैं इंडिगो हर महीने,”
इंडिगो ने एक बयान में कहा
यह घटना 7 मई को हुई थी और यह तब सामने आया जब परिवार और एयरलाइन कर्मचारियों के बीच बहस का एक वीडियो क्लिप वायरल हुआ और बाद में यह नागरिक उड्डयन मंत्रालय के संज्ञान में आया.
Join Mashal News – JSR WhatsApp Group.
Join Mashal News – SRK WhatsApp Group.
सच्चाई और जवाबदेही की लड़ाई में हमारा साथ दें। आज ही स्वतंत्र पत्रकारिता का समर्थन करें! PhonePe नंबर: 8969671997 या आप हमारे A/C No. : 201011457454, IFSC: INDB0001424 और बैंक का नाम Indusind Bank को डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर कर सकते हैं।
धन्यवाद!