आजकल अखबारों के विज्ञापन सिर्फ खाली जगहों को भरने के लिए नहीं हैं। पाठकों का ध्यान खींचने के लिए विज्ञापनदाताओं ने कुछ नया करने के लिए बहुत प्रयास किया। ऐसे ही एक अखबार के विज्ञापन ने पाठकों का ध्यान खींचा और अब इसकी एक तस्वीर ने सोशल मीडिया पर अपनी जगह बना ली है। इस बात से कोई इंकार नहीं है कि यह विज्ञापन रचनात्मक है और यही कारण है कि इंटरनेट पर इतने सारे लोग इसके बारे में बात कर रहे हैं।
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कोलकाता के एक शेरवानी विक्रेता का एक अखबार का विज्ञापन सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। क्यों, आप पूछ सकते हैं? विज्ञापन ऐसा कुछ नहीं है जैसा आपने पहले देखा हो। सुल्तान नाम के कपड़ों के ब्रांड ने अपने कपड़ों को बढ़ावा देने के लिए ‘लापता व्यक्ति’ की दलील का इस्तेमाल किया। पहली बार में, आप मुश्किल से अंतर कर पाएंगे कि यह कपड़ों के ब्रांड का विज्ञापन है या ‘लापता व्यक्ति’ की दलील है। अंतर बताने में सक्षम होने के लिए आपको विज्ञापन को अंत तक ध्यान से पढ़ना होगा।
शेरवानी का ऐसा विज्ञापन आपने कभी नहीं देखा होगा
रेडिट पर विज्ञापन की एक तस्वीर पोस्ट की गई थी। “लंबा, गोरा और सुंदर, उम्र 24 साल – मेरे प्यारे बेटे मजनू को याद कर, कृपया घर वापस आ जाओ। सभी बहुत परेशान हैं। हमने आपके दोनों मांगों को स्वीकार कर लिया है। ‘लैला’ आपकी दुल्हन होगी और शादी की शेरवानी यहां से खरीदी जाएगी। सुल्तान- शेरवानी का राजा,” विज्ञापन का एक हिस्सा पढ़ता है।
सोशल मीडिया पर अखबार के विज्ञापन को मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली है। “वाह, मैं प्रभावित हूँ! (एसआईसी), “एक उपयोगकर्ता ने लिखा। “यह सब मजेदार और खेल है जब तक कि लड़का वास्तव में गायब नहीं हो जाता। लोल की तरह अगर वास्तव में ऐसा हुआ (एसआईसी), “एक अन्य उपयोगकर्ता ने लिखा।
रचनात्मक या नहीं ? इस अखबार के विज्ञापन के बारे में आपका क्या कहना है?
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